CYBER CERT

Crime Emergency Response Team

बस एक क्लिक और खाते से उड़ गए 25 हजार, जानिए कैसे

ऑनलाइन ठगी

बरेली में एक युवक के अकाउंट से मैसेज पर क्लिक करते ही 25 हजार रुपये उड़ गए. फरीदापुर निवासी इमरान ने एसएसपी से इसकी शिकायत की है. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली में इज्जतनगर थाना क्षेत्र के गांव फरीदापुर निवासी इमरान ने एसएसपी से 25 हजार रुपये की ऑनलाइन ठगी की शिकायत की है. उसने बताया कि उसके बैंक के खाते से 25 हजार रुपये की रकम निकाल ली गई है. वह गूगल-पे से लेनदेन करता है. मोबाइल पर एक मेसैज आया था. उसको टच करते ही खाते से 25 हजार रुपये निकल गए. एसएसपी ने मामले की जांच के निर्देश दिए हैं.

पीड़ित ने बताया कि उसका बचत खाता स्टेट बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा इज्जतनगर में है. वह गूगल-पे से खाते में लेन-देन करता है. किसी अज्ञात व्यक्ति का फोन आया था. वह बोला, बजाज फाइनेंस से बोल रहा हूं, आपके भाई का पेमेंट बचा हुआ है. जमा करेंगे या नहीं. उसने अपने भाई से बात कराई. भाई ने रकम का इंतजाम न होने की बात कही. इसके बाद फोन करने वाले ने कहा कि, ऐसा करो किसी पर उसके 25 हजार रुपये आ रहे हैं. तुम अपने खाते में ले लो, फिर अपने बाजाज फाइनेंस खाते में जमा करा देना.

उस व्यक्ति ने कहा जब आपके पैसे आ जाए, तो एक सप्ताह के बाद मुझे वापस कर देना. उस व्यक्ति की बात पर भरोसा कर लिया. उसके खाते में गूगल पे पर 25 हजार रुपये खाते में दिख रहे थे. उसके कहने पर एक मैसेज और आया. उसको जैसे ही टच किया तो 25 हजार रुपये कट गए. जब बैंक फोन किया तो फोन बंद था. पीड़ित ने एसएसपी से अपने साथ हुई ऑनलाइन ठगी की शिकायत की है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

Witness of such Cyber Crime ?

Our Experts

Tapan Kr. Jha

Cyber Crime Investigator

Riddhi Soral

Legal Advisor