CYBER CERT

Crime Emergency Response Team

पैसे निकालने में मदद के नाम पर बदल लिया एटीएमकार्ड, फिर युवती को लगाया 40 हजार का चूना

रामगढ़. झारखंड के रामगढ़ जिले के भुरकुंडा ओपी क्षेत्र के पटेल नगर में एटीएम में पैसा निकालने आई युवती का एटीएमकार्ड बदलकर दो युवकों ने उसके खाते से 40 हजार रुपये उड़ा लिया. इस बाबत भुक्तभोगी युवती ने भुरकुंडा ओपी में आवेदन दिया है. भुक्तभोगी रानी कुमारी ने बताया कि वह अपने पिता का एटीएमकार्ड लेकर पटेल नगर स्थित एटीएम में गई थी. जहां पैसे निकालने के क्रम में एटीएमकार्ड मशीन में फंस गया. इस दौरान पास में मौजूद दो युवकों ने मदद करने के नाम पर एटीएमकार्ड बदल लिया और उसे दूसरा एटीएमकार्ड थमा दिया. फिर उसके पिता के खाते से 40 हजार रुपये निकाल लिये. युवती की शिकायत पर पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

भुक्तभोगी रानी कुमारी ने बताया कि वह एसबीआई का एटीएमकार्ड लेकर पटेल नगर स्थित एचडीएफसी एटीएम में गई थी. पैसा निकालने के दौरान उसका कार्ड मशीन में फंस गया. इसी दौरान वहां पहले से मौजूद दो युवकों ने मदद करने के नाम पर उसका एटीएमकार्ड बदल लिया. थोड़ी देर बाद उसके मोबाइल पर मैसेज आया कि 40 हजार रुपये खाते से निकल गया है. तब उसे ठगी की एहसास हुआ.

रामगढ़ जिले में साइबर ठगों द्वारा कई लोगों को झांसे में लेकर आए दिन उनके खाते से पैसे उड़ाने का मामला लगातार सामने आ रहा है. बीते मार्च महीने में बरकाकाना ओपी क्षेत्र के तेलीयातु बस्ती में पूर्व सैनिक से धान अधिप्राप्ति का पैसा खाते में देने के नाम पर ठगी कर ली गयी. इसी गांव की एक गृहणी से कुरियर सेवा के नाम पर खाते से पैसे उड़ा लिये गये. उधर हजारीबाग जिले के गिद्दी थाना क्षेत्र के चुम्बा के दो लोगों से साइबर ठगों ने हजारों रुपये की ठगी कर ली. हैदराबाद साइबर सेल की टीम ने रामगढ़ के एक नामी होटल में ठहरे 6 साइबर ठगों को रामगढ़ पुलिस के सहयोग से धर दबोचा था. साइबर ठगों ने हैदराबाद की एक नामी कंपनी को लाखों रुपए का चूना लगाया था. ये सभी ठग रामगढ़ में पनहा लिये हुए थे.

Witness of such Cyber Crime ?

Our Experts

Tapan Kr. Jha

Cyber Crime Investigator

Riddhi Soral

Legal Advisor