CYBER CERT

Crime Emergency Response Team

साइबर अपराधः असम के युवक के खाते से महिला ने उड़ाए 18 लाख रुपये, पटना से गिरफ्तार

प्रतीकात्मक तस्वीर

महिला दिखावे और पुलिस की नजरों से बचने के लिए पटना की एक छोटी सी मोबाइल की दुकान में काम करती थी, लेकिन उसका मुख्य काम जालसाजी था।

असम के एक युवक के खाते से 18 लाख रुपये उड़ाने वाली महिला को मुंबई पुलिस ने पटना से गिरफ्तार किया है। यह शातिर महिला दिखावे और पुलिस की नजरों से बचने के लिए पटना की एक छोटी सी मोबाइल की दुकान में काम करती थी, लेकिन उसका मुख्य काम जालसाजी था। मुंबई पुलिस महिला को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई है। उसका नाम अंजली शर्मा बताया जा रहा है। 

पुलिस के मुताबिक, अंजली शर्मा ने जोरहाट के एक युवक के खाते से 18 लाख रुपये एक खाते में ट्रांसफर करवाए थे। इसमें से उसने 9.80 लाख की निकासी कर ली थी। इस मामले में 2021 में जोरहाट में ही मामला दर्ज किया गया था, बाद में यह केस मुंबई साइबर क्राइम ब्रांच को भेज दिया गया था। 

पड़ोसी के नाम व पते पर खोला खाता
पुलिस ने बताया कि अंजली शर्मा ने बहुत ही शातिराना तरीके से पूरी घटना को अंजाम दिया था। उसने पटना के शास्त्रीनगर की रहने वाली नेहा कुमारी के नाम व पते पर इंडसइंड बैंक में खाता खोला था। हालांकि, उसने बैंक दस्तावेज में फोटो और हस्ताक्षर अपने ही किए थे। नेहा को इस खाते के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। इसी खाते में उसने 18.79 लाख की अवैध राशि का ट्रांजैक्शन करवाया। जानकारी होने पर मुंबई पुलिस ने पटना पुलिस से संपर्क किया और महिला को गिरफ्तार कर लिया। 

Witness of such Cyber Crime ?

Our Experts

Tapan Kr. Jha

Cyber Crime Investigator

Riddhi Soral

Legal Advisor